टेक

अब जल्द ही बिकने की कगार पर है ये सोशल नेटवर्किंग साइट

अब जल्द ही बिकने की कगार पर है ये सोशल नेटवर्किंग साइटदुनिया की सबसे बड़ी माइक्रो ब्लॉगिंग सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर को खरीदने के लिए गूगल, सेल्सफोर्स और वाल्ट डिज्नी जैसे धुरंधरों के बीच होड़ लग चुकी है और मीडिया में आई खबरों के मुताबिक इस हफ्ते ट्विटर को खरीदने के लिए बोली लगा दी जाए। ‘वॉल स्ट्रीट जर्नल’ के अनुसार, “सेल्सफोर्स के सीईओ मार्क बीनिऑफ अपनी कंपनी के इंवेस्टर्स और बाकी शेयर होल्डर्स के सामने ऐसा माहौल बना रहे हैं कि उनकी कंपनी ट्विटर की खरीदार हो सकती है”

twitter-580x395

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, लिंक्डइन की ही तरह ट्विटर भी सेल्सफोर्स के अहम आंकड़ों का उपयोग अपने संभावित खरीदारों को आकर्षित करने के लिए इस्तेमाल कर सकती है।

गौरतलब है कि सेल्सफोर्स, लिंक्डइन को भी खरीदाना चाहती थी, लेकिन माइक्रोसॉफ्ट से बोली हार गई थी।

31.3 करोड़ एक्टिव यूजर्स वाली सोशल साइट ट्विटर का रेवेन्यू अब रुक सा गया है और नए यूजर्स के जुड़ने की स्पीड रुक सी गई है। उम्मीद जताई जा रही है कि ट्विटर के लिए 20 अरब डॉलर तक की बोली लग सकती है।

ऐसी खबरें हैं कि सेल्सफोर्स माइक्रोसॉफ्ट-लिंक्डइन के अधिग्रहण पर भी रोक लगाने की कोशिश कर रहा है, क्योंकि उसका कहना है कि माइक्रोसॉफ्ट ने लिंक्डइन का अधिग्रहण करने में कारोबारी प्रतियोगिता का उल्लंघन किया है।

दूसरी ओर ऑर्कुट और गूगल प्लस के जरिए सोशल मीडिया में प्रवेश करने की असफल कोशिश करने वाले इंटरनेट दिग्गज गूगल की कोशिश ट्विटर के जरिए फिर से इसमें किस्मत आजमाने की है।

अपने लोकप्रिय मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड के जरिए गूगल ट्विटर एप को आगे ले जाना चाहता है।