कंप्यूटर नहीं मोबाइल पर इन्टरनेट ज़्यादा चलाते हैं लोग

कंप्यूटर नहीं मोबाइल पर इन्टरनेट ज़्यादा चलाते हैं लोग

0
SHARE

कंप्यूटर नहीं मोबाइल पर इन्टरनेट ज़्यादा चलाते हैं लोगएक ताजा अध्ययन के द्वारा ये पता लगा है कि मोबाइल पर इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या कंप्युटर पर इस्तेमाल करने वाले लोगों से ज्यादा हो गई है और ये बहुत तेज़ी से भी बढ़ रही है।

mobile-internet

खबरों की मानें तो स्टैट काउंटर नाम की एक इंटरनेट मॉनिटरिंग साइट ने अपने अध्ययन में बताया कि लगभग 51.2 प्रतिशत लोग मोबाइल से इंटरनेट यूज करते हैं।

वहीं कंप्यूटर या डेक्सटॉप के जरिए 48.7 प्रतिशत लोग इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं। स्टैट काउंटर की माने तो इस तरह का परिणाम उन्हें पहली बार देखने को मिला है।

माना जा रहा है कि यह इंटरनेट के क्षेत्र में बेहद सकारात्मक खबर है। साथ ही साथ जिन इंटरनेट प्रोवाइड करवाने वाली कंपनियों ने मोबाइल की तरफ ध्यान नहीं दिया है, उनके लिए यह एक इशारा है कि अब उन्हें मोबाइल की तरफ ध्यान देना शुरू कर देना चाहिए।

भारत जैसे विकासशील देशों में भी मोबाइल से इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या ज्यादा है। हालांकि अध्ययन में यह भी कहा गया है कि अमेरिका, यूके और इजराइल जैसे देशों में लोग अब भी मोबाइल की तुलना में कंप्यूटर पर इंटरनेट का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं।

इससे पहले मई महीने में गूगल ने भी खुलासा करते हुए कहा था कि कंप्यूटर के मुकाबले सबसे ज्यादा सर्च मोबाइल के जरिए की जाती है।