Apple WWDC 2018: iOS 12 का हुआ ऐलान, एक साथ इतने लोगों...

Apple WWDC 2018: iOS 12 का हुआ ऐलान, एक साथ इतने लोगों को करें वीडियो कॉल

0
SHARE

Apple WWDC 2018: iOS 12 का हुआ ऐलान, एक साथ इतने लोगों को करें वीडियो कॉल: एपल ने वर्ल्डवाइड कॉन्फ्रेंस 2018 में नया आईओएस 12 लेकर आया है। इस बार एपल ने अपने ऑपरेटिंग सिस्टम में कई शानदार फीचर को जोड़ा हैं। जैसे नया ऑपरेटिंग सिस्टम आपकी जरूरत से ज्यादा स्मार्टफोन इस्तेमाल करने की आदत को छुड़ाने में काफी कारगर सभीत होगा। साथ ही नया आईओएस सिस्टम सुरक्षा के मद्देनजर भी पहले के मुकाबले काफी बेहतर है। नए ios 12 के सफारी ब्राउजर में एपल इंटेलिजेंस ट्रैकिंग प्रिवेंशन फीचर दिया गया है, जो उन साइट को ब्लॉक करता है जो यूजर्स की अनुमति के बिना उन्हें ट्रैक करती है।

Apple WWDC 2018: iOS 12 का हुआ ऐलान, एक साथ इतने लोगों को करें वीडियो कॉल

वहीं सफारी ब्राउजर किसी वेबसाइट पर नई आईडी बनाने पर अपने आप ही एक मजबूत पासवर्ड डाल देगा, हालांकि इसमें यूजर बाद में अपनी मर्जी के अनुसार बदलाव कर सकते है। साथ ही एपल ने इस बार ऐनिमोजी में चार नए कैरेक्टर को भी जोड़े हैं। नए अपडेट में यूजर को फेसटाइम में ऐनिमोजी, फिल्टर, टेक्स्ट और वाटर कलर जैसे कई इफेक्ट का कॉम्बिनेशन मिलेगा|

गुजरात: वायुसेना का फाइटर जेट जगुआर क्रैश, एयर कॉमोडोर संजय चौहान की मौत

नए अपडेट में फेसटाइम पर युजर को ग्रुप फेसटाइम का ऑप्शन भी दिया जाएगा। इस फीचर मदद से यूजर एक बार में 32 लोगों को ग्रुप वीडियो कॉल कर पाएगा। जो भी यूजर ग्रुप वीडियो कालिंग में बोल रहा होगा, उसकी फोटो बड़ी होकर स्क्रीन पर आ जाएगी, जबकि अन्य यूजर्स आइकन की तरह दिखेंगे।

नए ios अपडेट के बाद एपर कार प्ले में यूजर को गूगल मैप्स भी मिलेगा। वहीं यूजर्स की स्मार्टफोन की आदत से निजात दिलाने के लिए कंपनी ने डू नॉट डिस्टर्ब का फीचर भी इसमें जोड़ा है। जिसकी मदद से यूजर को एक सेट टाइम पर कोई कॉल या मैसेज नहीं आएगा। सोने के वक्त पर स्मार्टफोन पर किसी भी प्रकार का कई नोटिफिकेशन नहीं आएगा, जिससे यूजर की नींद खराब नहीं होगी। इसके अलावा कंपनी ने एपल न्यूज, एपल बुक्स, स्टॉक्स में भी बदलाव किया है। वहीं नए ios 12 में यूजर शॉर्टकट क्रिएट कर सकते हैं।