ये आंकड़ें बताते हैं की टीम इंडिया जीतेगी चैम्पियंस ट्रॉफी का कप!

ये आंकड़ें बताते हैं की टीम इंडिया जीतेगी चैम्पियंस ट्रॉफी का कप!

0
SHARE

ये आंकड़ें बताते हैं की टीम इंडिया जीतेगी चैम्पियंस ट्रॉफी का कप! :- चैंपियंस  ट्रॉफी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गयी भारत की पारी वाकई तारीफ के काबिल है। श्रीलंका से हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम को बहुत अच्छे से संभाला है। भारतीय टीम ने जो प्रदर्शन साउथ अफ्रीका के विरुद्ध किया है उससे तो यही लगता है की टीम के हर सदस्य ने अपनी गलतियों को मानकर अपने खेल को बेहतर बनाने की कोशिश की है जिसमे वो सफल भी रहे है। भारतीय टीम का हर  खिलाडी अब वापसी कर चुका  है।  फिर चाहे वो गेंदबाज़ हो या बल्लेबाज़।

भारतीय टीम बल्लेबाज़ी में अपना पूरा ज़ोर दे रही है।  भारत के पास रोहित शर्मा और शिखर धवन जैसी शानदार जोड़ी है  जिनकी साझेदारी  में टूर्नामेंट में अब तक  297  रन जोड़ चुकी है।  दोनों ही अनुभवी बल्लेबाज़ है दोनों की ज्यादातर परियाँ शतकीय रही है और ज्यादा से ज्यादा मैच में दोनों ने अपनी पारी से कई बार भारतीय टीम को  जितवाया है। साथ ही अगर मिडिल आर्डर की बात की जाये तो उसमे कप्तान विराट कोहली , युवराज सिंह , महेंद्र सिंह धोनी , केदार जाधव और हार्दिक पांडेय भी बहुत अच्छी फोम में नज़र आ रहे है।  इस टूर्नामेंट के कई मैचों में कप्तान विराट कोहली और युवराज सिंह नाबाद रहे है।

और जहा तक रही भारतीय टीम के गेंदबाजो की बात तो उसमे भी हमारे पास भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत  बुमराह, उमेश यादव , आर.आश्विन और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाडी है जो इस टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ चुके है।भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान की टीम को बुरी तरह आल आउट किया है।  जिसे भारतीय गेंदबाजो की मेहनत का  पता चलता है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में भारतीय गेंदबाज़ो का प्रदर्शन लाजवाब रहा था। सफल  गेंदबाजी के साथ साथ बहुत ही  रोचक फील्डिंग भी देखने को मिली है।जिसने एबी डीविलियर्स, डेविड मिलर जैसे दिग्गज़ों को आउट कर वापस पवेलियन भेजा और मैच को भारत के पाले में डाल दिया। भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में कुल 6 खिलाड़ियों को रन-आउट किया है. वहीं बाकि अन्य टीमों ने 2 से ज्यादा खिलाड़ियों को रन-आउट नहीं कर पाईं।