जॉन इस्नर को हराकर पहली बार विंबलडन के फाइनल में पहुँचे साउथ...

जॉन इस्नर को हराकर पहली बार विंबलडन के फाइनल में पहुँचे साउथ अफ्रीका के केविन एंडरसन

0
SHARE

जॉन इस्नर को हराकर पहली बार विंबलडन के फाइनल में पहुँचे साउथ अफ्रीका के केविन एंडरसन: साउथ अफ्रीका के केविन एंडरसन पहली बार विंबलडन के फाइनल में पहुँच गए है| एंडरसन ने ग्रैंड स्लैम के इतिहास के सबसे लंबे चले सेमीफाइनल मैच में अमेरिका के जॉन इस्नर को 7-6 (8-6), 6-7 (5-7), 6-7 (9-11), 6-4, 26-24 से हराकर विंबलडन के फाइनल में पहली बार जगह बनाई। न्यूज़ एजेंसी एफे के मुताबिक, कल शुक्रवार को खेले गए पुरुष एकल के पहले सेमीफाइनल में एंडरसन ने पांचवें सेट में इस्नर के 13वें प्रयास को असफल करते हुए छह घंटे 36 मिनट के मैराथन मुकाबले में जीत हासिल की।

जॉन इस्नर को हराकर पहली बार विंबलडन के फाइनल में पहुँचे साउथ अफ्रीका के केविन एंडरसन

छह फुट आठ इंच लंबे एंडरसन पहले सेट को टाइब्रेकर में ले गए, जहां उन्होंने एक सेट अंक को बचाने में कामयाब रहे। दूसरा सेट भी टाइब्रेकर में गया, जहां इस बार अमेरिकी खिलाड़ी ने बढ़त बना ली। तीसरे सेट में तो ऐसा लग रहा था की अब मैच खत्म ही समझो लेकिन इस्नर ने शानदार वापसी करते हुए टाइब्रेकर में अपने पक्ष में कर लिया| एंडरसन ने सर्विस ब्रेक गवाने के बाद भी चौथा सेट अपने नाम कर लिया|

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हरा पहली बार फाइनल में पहुँचा क्रोएशिया

एंडरसन ने पांचवें और आखरी सेट में एक भी अंक नहीं खोया और पांचवे सेट को जीतकर पहली बार विंबलडन के फाइनल में जगह बनाई। विंबलडन में एकल वर्ग के इतिहास में यह अबतक का सबसे लंबा चलने वाला सेमीफाइनल मैच रहा।

इतना लंबा सेट खेलने के बाद एंडरसन मैदान पर डटे रहे| वहीं इस्नर इससे पहले भी विंबलडन में ही 2010 में फ्रांस के निकोलस माउत के खिलाफ 11 घंटे पांच मिनट का मैच खेल चुके हैं।