India vs South Africa 2nd T20 Live Score: यहां देखें भारत बनाम...

India vs South Africa 2nd T20 Live Score: यहां देखें भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

0
SHARE

India vs South Africa 2nd T20 Live Streaming Online, Ind vs SA T20 Live Cricket Score Update (इंडिया वर्सेज साउथ अफ्रीका लाइव क्रिकेट स्कोर और लाइव क्रिकेट स्ट्रीमिंग): भारत-साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में टी-20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। भारत ने 18 फरवरी को जोहान्सबर्ग में खेले गए सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 28 रनों से मात दी थी। इसी जीत के साथ भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 से आगे है| अगर टीम इंडिया आज होने वाले दूसरे टी20 मैच को जीत जाती है, तो उसे सीरीज में अजेय बढ़त प्राप्त हो जाएगी|

India vs South Africa 2nd T20 Live Score: यहां देखें भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच की लाइव स्ट्रीमिंग
कोहली की टीम इस समय काफी अच्छे फॉर्म में है। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने रोहित शर्मा के साथ पिछले टी-20 मैच में टीम को अच्छी शुरुआत दी थी। यही नहीं, इस मैच में कप्तान कोहली और मनीष पांडे ने भी अच्छी बल्लेबाजी की थी। ऐसे में टीम इंडिया से दूसरे टी-20 मैच में भी अच्छे स्कोर की उम्मीद है। गेंदबाजों की बात करे, तो भुवनेश्वर कुमार अकेले ही दक्षिण अफ्रीकी टीम के बल्लेबाजों पर भारी पड़े थे। उन्होंने पिछले मैच में एक ओवर में तीन विकेट लेकर मैच का रुख पूरी तरह से भारत के पक्ष में कर दिया था। बाकि काम हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल और जयदेव उनादकट ने कर दिया था। इस हिसाब से भारतीय टीम का पलड़ा काफी भारी नजर आ रहा है।


भारत-साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच कहा खेला जाएगा?

दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 मैच सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में आज खेला जाएगा।

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच किस समय शुरू होगा?

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला भारतीय समय के अनुसार रात्रि 9:30 बजे से शुरू होगा।

कहां देख सकेंगे लाइव प्रसारण?

दोनों टीमों के बीच दूसरे टी20 मैच का सीधा प्रसारण Sony Ten1 और Sony Ten 1 HD पर इंग्लिश में, जबकि Sony Ten 3 और Sony Ten 3 HD पर हिंदी में देख सकते है।

दूसरे टी-20 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहा देख सकते है?

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग SonyLIV.com पर देख पाएँगे, जबकि लाइव कमेंट्री को हिंदी में hindi.dekhnews.com/sports/ पर पढ़ सकते हैं।

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, शार्दूल ठाकुर।

दक्षिण अफ्रीका : जीन पॉल ड्युम्नी (कप्तान), जेजे स्मट्स, रीजा हेंड्रिक्स, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), क्रिस मॉरिस, फरहान बेहरादीन, अंदिले फेहुलकवायो, डेन पीटरसन और जूनियर डाला, तबरेस शामसी।

ये भी देखे- Independence T20 Tri-Series 2018: भारत, श्रीलंका और बंगलादेश के बीच होने वाली टी-20 सीरीज की तारीखों हुआ ऐलान|

India vs South Africa Women T20 Live Score 

IPL 2018 Schedule: यहां जाने आईपीएल सीजन 11 में कब होगा किस टीम का मैच, 7 अप्रैल को पहला मैच

SRH Players List 2018: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ियों की सूची देखे यहाँ-

CSK Player List 2018: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाडियों की पूरी सूची देखे यहाँ-

KKR Team 2018 Full Players List: जाने इस बार कौन-कौन से खिलाड़ी है टीम में, यहाँ देखे-

पिछले टी-20 मैच में मिली हार पर साउथ अफ्रीकी टीम के कप्तान ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने निराशा व्यक्त की है। उनके मुताबिक, शुरुआत में टीम के बल्लेबाज अच्छी साझेदारी करने में सफल नहीं हो पाए। अफ्रीकी टीम की तरफ से रीजा हैंड्रिक्स ने सबसे अधिक 70 रन बनाए थे। इसके अलावा, कप्तान ड्यूमिनी, डेविड मिलर ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाए थे। टीम के पास उनके अनुभवी खिलाड़ी अब्राहम डिविलियर्स भी इस सीरीज में नहीं और उनकी गैरमौजूदगी का प्रभाव दक्षिण अफ्रीका के प्रदर्शन पर साफ दिखा। अफ्रीकी बल्लेबाजों को सीरीज में बने रहने के लिए काफी मेहनत करनी होगी।