Ind vs SL 1st T20 Live Cricket Score: यहां देखें भारत बनाम...

Ind vs SL 1st T20 Live Cricket Score: यहां देखें भारत बनाम श्रीलंका मैच का लाइव टेलीकास्ट

0
SHARE

India vs Sri Lanka 1st T20 Live Cricket Score Streaming, Ind vs SL T20 Live Score (इंडिया वर्सेज श्रीलंका लाइव क्रिकेट स्कोर स्ट्रीमिंग): रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत की युवा क्रिकेट टीम त्रिकोणीय निदास ट्रॉफी के शुरुआती मैच में श्रीलंका से भिड़ने जा रही है। यह मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा, इस टूर्नामेंट में भारत की तरफ से नए चेहरों को मौका दिया गया है। इन खिलाड़ियों का लक्ष्य अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए चयनकर्ताओं का ध्यान अपने ऊपर बनाए रखने का होगा। बता दें की निदास ट्रॉफी 6 से 18 मार्च के बीच भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमों के बीच खेली जाएगी है।

Ind vs SL 1st T20 Live Cricket Score: यहां देखें भारत बनाम श्रीलंका मैच का लाइव टेलीकास्ट

भारत-श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच कहां खेला जाएगा?

दोनों टीमों के बीच पहला टी20 मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत-श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच किस समय शुरू होगा?

भारत-श्रीलंका के बीच टी20 मैच भारतीय समय के मुताबिक आज शाम 7:00 बजे से शुरू होगा। टॉस मैच के शुरू होने से आधा घंटा पहले किया जाएगा।

भारत-श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच का लाइव प्रसारण कहाँ देख सकते है?

दोनों टीमों के बीच दूसरे टी20 मैच का सीधा प्रसारण DSport पर अंग्रेजी भाषा में, जबकि Rishtey Cineplex/HD पर हिंदी में देखा जा सकता है।

भारत-श्रीलंका के बीच पहले टी20 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकेंगे?

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग Jio Tv पर देखी जा सकती है, जबकि लाइव कमेंट्री हिंदी में http://hindi.dekhnews.com/sports/ पर पढ़ सकते हैं।

 

 

टीमें:

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप कप्तान), केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और रिषभ पंत (विकेटकीपर)।

श्रीलंका : दिनेश चांदीमल (कप्तान), सुरंगा लकमल (उप कप्तान), उपुल थरंगा, धनुष्का गुणतिलक, कुसाल मेंडिस, दासुन शनाका, कुसाल परेरा, तिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, इसुरू उदाना, अकिला धनंजय, अमिला अपोन्सो, नुआन प्रदीप, दुष्मंत चामिरा, धनंजय डि सिल्वा।

अधिकतर बार भारतीय टीम ने श्रीलंका को हराने में कामयाबी हासिल की है और कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा के पास इस टूर्नामेंट में जीतने के कई कारण है। रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका टूर पर अपनी खराब प्रदर्शन के बाद फार्म में वापसी करनी होगी। वह अफ्रीकी दौरे पर वनडे मैच में केवल ही शतक जड़ पाए थे। प्रेमदासा स्टेडियम में रोहित अपने जोड़ीदार शिखर धवन के साथ शानदार प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

सुरेश रैना अपनी फिटनेस और फार्म की वजह से तकरीबन एक साल तक टीम से बाहर रहे, लेकिन अब वह वापसी के बाद धीरे धीरे तीसरे नंबर के हिसाब से अपने को ढालने का प्रयास कर रहे हैं और सूरंगा लकमल, दुष्मंत चामीरा और दासुन शनाका तिकड़ी से उन्हें ज्यादा समस्या होने सम्भावना कम ही है। वहीं प्रतिभाशाली लोकश राहुल को अगर टीम मेनेजमेंट ओपनिंग के लिए नहीं चुनता है तो रैना की टीम में वापसी से उन्हें चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी पड़ सकती है। मनीष पांडे भी काफी समय से अपनी दावेदारी को लगातार पेश कर रहे हैं। उन्हें जो भी सीमित मौके मिले है, उसमें उन्होंने खुद को साबित किया है।

ये भी देखे- Independence T20 Tri-Series 2018: भारत, श्रीलंका और बंगलादेश के बीच होने वाली टी-20 सीरीज की तारीखों हुआ ऐलान|

IPL 2018 Schedule: यहां जाने आईपीएल सीजन 11 में कब होगा किस टीम का मैच, 7 अप्रैल को पहला मैच

SRH Players List 2018: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ियों की सूची देखे यहाँ-

CSK Player List 2018: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाडियों की पूरी सूची देखे यहाँ-

KKR Team 2018 Full Players List: जाने इस बार कौन-कौन से खिलाड़ी है टीम में, यहाँ देखे-

बांग्लादेश इस सीरीज में तीसरी टीम है। हालांकि इस टूर्नामेंट में भारत ने अपने छह शीर्ष खिलाड़ियों को आराम देने का निर्णय लिया है, युवा खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का यह एक अच्छा मौका होगा।