Ind vs SA Women 5th T20 Live Score Update: भारतीय महिला क्रिकेट...

Ind vs SA Women 5th T20 Live Score Update: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, 3-1 से जीती सीरीज

0
SHARE

India vs South Africa Women 5th T20 Live Streaming, Ind vs SA Women T20 Live Cricket Score Online (इंडिया vs साउथ अफ्रीका वीमेन’स क्रिकेट लाइव स्कोर स्ट्रीमिंग): टी-20 सीरीज में 2-1 की बढ़त बना चुकी भारतीय महिला क्रिकेट टीम आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवें और आखिरी टी20 मैच में जीत के इरादा से वनडे सीरीज के बाद टी-20 सीरीज को अपने नाम करने की कोशिश करेगी। भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज को 2-1 से जीता और पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है । बारिश की वजह से सेंचुरियन में चौथा टी-20 मैच नहीं हो पाया और अब पांचवें और अंतिम मैच में जीत दर्ज करके हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम अपने अफ्रीकी दौरे का शानदार अंत करने को बेताब है। शुरू के दो टी20 मैचों में भारत ने अच्छा खेल दिखाते हुए सात और नौ विकेट से जीत हासिल की लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने तीसरा मैच पांच विकेट से जीतकर सीरीज में अपनी उम्मीदें कायम रखी है। चौथे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15.3 ओवर में तीन विकेट पर 130 रन बनाए थे लेकिन बारिश के कारण खेल को रोका गया और कुछ समय बाद चौथे मैच को रद्द करने का फैसला लिया गया।

Ind vs SA Women 5th T20 Live Score Update: यहां देखें भारत-दक्षिण अफ्रीका महिला टी20 मैच का लाइव टेलीकास्ट

भारतीय टीम अगर आज मैच जीतती है तो दक्षिण अफ्रीका के एक ही टूर पर दो सीरीज जीतने वाली पहली भारतीय टीम बन जाएगी। इससे पहले भारत ने आस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज जीती थी। सीनियर खिलाड़ी मिताली राज ने पहले दो मैच में 54 और 76 रन बनाये लेकिन तीसरे मैच में वह अपना खाता भी नहीं खोल पाई। स्मृति मंधाना ने तीन टी-20 मैचों में 28, 57 और 37 की रन की अच्छी पारी खेली । तीसरे टी20 में हरमनप्रीत ने 30 गेंद में शानदार 48 रन बनाए लेकिन मध्यक्रम के आउट होने के कारण भारतीय टीम 17.5 ओवर में 133 रन ही बना सकी।

  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरिज को 3-1 से जीती|

वेदा कृष्णामूर्ति ने नाबाद 37 और 23 रन की पारी खेली। इस बार भी बल्लेबाजी का दारोमदार मिताली, स्मृति और हरमनप्रीत पर होगा। गेंदबाजी में आफ स्पिनर अनुजा पाटिल ने पहले तीन मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट झटके लेकिन चौथे मैच में 44 रन दिए। स्पिनर पूनम यादव और तेज गेंदबाज पूजा वस्त्रकार ने अभी तक 4 विकेट लिए हैं । नई गेंद संभालने वाली शिखा पांडे पकाफी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। दक्षिण अफ्रीकी टीम तीसरे मैच के अपने प्रदर्शन को पाँचवें मैच में एक बार फिर से दोहराना की कोशिश करेगी। तीसरे मैच में तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल ने पांच विकेट झटके थे।

कहां खेला जाएगा भारत-साउथ अफ्रीका के बीच पाँचवा टी20 मैच?

दोनों टीमों के बीच पांचवां और आखरी टी-20 मैच केपटाउन में खेला जाएगा।

किस समय होगा शुरू शुरू होगा मैच?

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच मैच भारतीय समय के हिसाब से दोपहर 4:30 बजे शुरू होगा।

कहां देख सकेंगे भारत-साउथ अफ्रीका महिला टी-20 मैच का लाइव प्रसारण?

दोनों टीमों के बीच पाँचवें टी20 मैच का प्रसारण Sony Ten1 और Sony Ten 1 HD पर इंग्लिश में, जबकि Sony Ten 3 और Sony Ten 3 HD पर हिंदी में देख सकते है।

कहां देख सकेंगे भारत-साउथ अफ्रीका मैच की लाइव स्ट्रीमिंग?

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग SonyLIV.com पर देख सकते है, जबकि लाइव कमेंट्री www.hindi.dekhnews.com पर हिंदी में पढ़ सकते हैं।

ये भी देखे- Independence T20 Tri-Series 2018: भारत, श्रीलंका और बंगलादेश के बीच होने वाली टी-20 सीरीज की तारीखों हुआ ऐलान|

India vs South Africa Women T20 Live Score 

IPL 2018 Schedule: यहां जाने आईपीएल सीजन 11 में कब होगा किस टीम का मैच, 7 अप्रैल को पहला मैच

SRH Players List 2018: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ियों की सूची देखे यहाँ-

CSK Player List 2018: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाडियों की पूरी सूची देखे यहाँ-

KKR Team 2018 Full Players List: जाने इस बार कौन-कौन से खिलाड़ी है टीम में, यहाँ देखे-

टीमें इस प्रकार हैं –

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), मिताली राज, वेदा कृष्णमूर्ति, जेमीमा रॉड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, अनुजा पाटिल, तानिया भाटिया, नुजहत परवीन पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव , रुमेली धर में से।

दक्षिण अफ्रीका: डेन वैन नीरेकर (कप्तान), मैरिजोन कैप, त्रिशा चेट्टी, शबनीम इस्माइल, अयाबाँगा खाका, मासाबाटा क्लास, सुने ल्यूस, ओडिने कर्स्टन, मिग्नन डु प्रीज, लिजेल ली, चोले ट्रायन, नादिन डी क्लर्क, रेसीबे नटोजाखे, मोसेलेन डेनियल ।