खेलकूद

एंडी मरे पेरिस मास्टर्स के तीसरे दौर के लिए हुए क्वालीफाई

एंडी मरे पेरिस मास्टर्स के तीसरे दौर के लिए हुए क्वालीफाईब्रिटेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने स्पेन के फर्नादो वेर्डास्को को मात देकर पेरिस मास्टर्स टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। एंडी मरे के लिए ये एक बहुत बड़ी कामयाबी है।

Great Britain's Andy Murray reacts defeating Argentina's Juan Martin del Potro in the gold medal match of the men's singles tennis competition at the 2016 Summer Olympics in Rio de Janeiro, Brazil, Sunday, Aug. 14, 2016. (AP Photo/Vadim Ghirda)

विश्व के दूसरी वरीयता प्राप्त मरे ने बुधवार देर रात खेले गए टूर्नामेंट के दूसरे दौर के मैच में वेर्डास्को को दो घंटे 29 मिनट में 6-3, 6-7, (5-7) 7-5 से मात दी और टूर्नामेंट के तीसरे चरण में प्रवेश कर लिया।

इससे पहले, एक अन्य मुकाबले में विश्व के शीर्ष वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने लक्जमबर्ग के गिलेस मुलर को 6-3, 6-4 से मात दी। जोकोविक अगर इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच जाते हैं, तो वह विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर बने रहेंगे।

ब्रिटिश खिलाड़ी मरे भी शीर्ष रैंकिंग हासिल करने के लिए काफी उत्सुक हैं। अगर वह पेरिस मास्टर्स का खिताब अपने नाम करने में सफल हो जाते हैं, तो वह जोकोविक को पछाड़ते हुए विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लेंगे।