भारत

सरदारों पर अगर जोक किया तो मिलेगा सीधा कॉलेज से रस्टिकेशन

सरदारों पर अगर जोक किया तो मिलेगा सीधा कॉलेज से रस्टिकेशनसरदारों पर जोक्स सुन कर आपको बड़ी हँसी आती होगी। लेकिन अब आपकी हँसी का कारण आपके कॉलेज से रस्टिकेट कारण बन सकती है। जी हाँ , आज के बाद अगर कभी भी सरदारों या सिख लोगों पर आपने किसी भी तरह की कोई मजाकिया टिपण्णी की तो आपको भरी नुक्सान झेलना पड़ सकता है और ऐसे में अगर आप कॉलेज में पढ़ते हैं तब तो आपको बिना किसी सुनवाई के सीधा रस्टिकेट कर दिया जायेगा।

38499286

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के जज एच एस बेदी की अध्यक्षता में हुई एक कमेटी में ये तय किया गया है की अगर किसी भी तरह से सरदारों का मजाक उड़ाया जाता है, तो उसे रैगिंग के समान समझा जायेगा और उस पर कड़ी करवाई की जाएगी।

इस कमेटी के डिस्कशन के दौरान ये बात रखी गयी की सरदार या सिख होने पर किये जाने वाले मजाक या बेहूदा हरकत बच्चों के मनो-मस्तिष्क पर गहरा असर डालती है, जिसकी वजह से उनकी पर्सनालिटी और सोचने की क्षमता पर भी गहरा असर पड़ता है। जिसकी वजह से बच्चे पिछड़ जाते हैं। इस कमेटी ने ये तय किया की इन सभी चीज़ों पर रोक लगाने के लिए कड़े कदम उठाये जायेंगे।

यहाँ तक की कमेटी में ये बात भी राखी गयी की जिन वेब्सीटेस पर इस तरह के ज्ञान का आदान प्रदान होता है उन साइट्स पर भी रोक लगानी चाहिए।