बंगाल : 300 परिवारों को नही मिली दुर्गा पूजा मनाने की इजाजत

बंगाल : 300 परिवारों को नही मिली दुर्गा पूजा मनाने की इजाजत

0
SHARE

बंगाल : 300 परिवारों को नही मिली दुर्गा पूजा मनाने की इजाजतपश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के एक गांव के 300 हिंदू परिवारों को लगातार चौथे साल दुर्गा पूजा आयोजित करने की इजाजत प्रशासन से नहीं मिल रही है। दुर्गा पूजा आयोजित करने की अनुमति पाने के लिए ये 300 हिंदू परिवार प्रशासन के चक्कर लगा रही हैं। सूत्रों के मुताबिक़ गांव में कुछ मुस्लिम परिवार भी रहते हैं जिन्हें इनके इस त्यहार से आपत्ति है इसी कारणवश हिन्दू परिवारों को ये त्यौहार मानाने की इजाजत नहीं मिल रही है।

127032-durgapuja

रिपोर्ट के अनुसार कंगलापहाड़ी दुर्गा मंदिर कमेटी ने जिला प्रशासन के विभिन्न अधिकारियों से अनुमति मांगी है लेकिन गांव के कुछ मुस्लिम परिवारों की कथित आपत्ति के कारण उन्हें इसकी इजाजत नहीं मिल रही है। गांव में 25 मुस्लिम परिवार रहते हैं। रिपोर्ट के अनुसार प्रशासन कानून-व्यवस्था का हवाला देकर उन्हें अनुमति नहीं देता है।

गांव की मंदिर कमेटी ने जिलाधिकारी (डीएम) और पुलिस अधीक्षक (एसपी) के अलावा सब-डिविजनल अफसर (एसडीओ), सब-डिविजन पुलिस अफसर (एसडीपीओ) एवं ब्लॉक विकास अधिकारी (बीडीओ) से 1 सितंबर को दुर्गापूजा की अनुमति देने का निवेदन कर चुकी है लेकिन अभी तक उन्हें कोई जवाब नहीं मिला है। हालांकि बीरभूम जिले के एसपी एन सुधीर कुमार ने ऐसे किसी मामले की जानकारी होने से इनकार कर दिया।