जानिए नुस्खे: कैसे पाये कमर दर्द से पूरी तरह छुटकारा!!!

जानिए नुस्खे: कैसे पाये कमर दर्द से पूरी तरह छुटकारा!!!

0
SHARE

जानिए नुस्खे: कैसे पाये कमर दर्द से पूरी तरह छुटकारा: यदि आप भी कमर के दर्द से परेशान रहते हैं? यदि आपको कमर के दर्द से छुटकारा पाना हैं? यदि आपको कमर दर्द को ठीक करने के उपाए जानने है तो आप बिलकुल सही पेज पर हैं। यहाँ आज हम बात करने वाले हैं की किस प्रकार आप कमर  के दर्द से पा सकते हैं पूरा छुटकारा। बस अपनाइये ये कुछ बहेतरीन नुस्खे एंड आप भी कर सकते हैं कमर दर्द को बाई बाई.

हमने अपने एक्सपर्ट से जब कमर में रोजाना हो जाने वाले दर्द को लेके बात की तो उन्होंने कहा की कमर में दर्द आमतौर पर ठीक से ना बैठने, हड्डियों के कमजोर होने, जख्मी होने या फिर अनहेल्दी लाइफस्टाइल की वजह से होता है।  कमर में दर्द की शिकयात आज कल आम बन चुकी हैं क्युकी हर दूसरा आदमी इससे परेशान हैं।  हमरी ज़िन्दगी का रुटीन कुछ इस प्रकार बन चूका हैं की हम अपनी सहित की तरफ ध्यान नहीं दे पाते हैं।

ये तीन नुस्खे देंगे कमर दर्द से छुटकारा –

ये 3 नुश्खे अगर आप रोज़ अपनाएंगे तो आप भी पा सकते हैं कमर दर्द से मुक्ति। हम आपके लिए कुछ घेरलू नुश्खे लेके आए हे जो आपको एवेम आपके परिवार के  सभी सदस्यों को अपनाने में कोई परेशानी नहीं होगी।

सूखे अंजीर (Fig)-  जी हाँ ! यदि आप कमर के दर्द से परेशान हे तो फाइबर से भरपूर ड्राई अंजीर खाने से आपको पोटैशियम, मैग्नीशियम मिलेगा जिससे आपकी हड़िया मजबूत होंगी एवम  आपकी बॉडी में सोडियम लेवल को बैलेंस रहेगा।

ड्राई एपरीकोट (aapricoat)- जैसा की आप जानते ही हैं के  एंटीऑक्सीडेंट्स और फाइबर से भरपूर एपरीकोट इम्यून सिस्टम बढ़ाते हैं जिसका  मतलब हैं की ये आपके शरीर में  कैल्शियम की मात्रा भाड़ा देगा।  एवम कैल्शियम  से  भरपूर एपरीकोट खाने से हड्डियों में जान आती है और ये और मजबूत होती हैं।

ड्राई आलूबुखारा (Prunes)-  बहुत काम लोग जानते हैं की  आलुबुखार  एक लाभदायक फल हैं जिसमे फाइबर और पोटैशियम की मात्रा भरपूर रहती है  जोकि हमरे शरीर के लिए  लाभदायक  हैं।  रात में सोने से पहले ड्राई आलूबुखारा खाने से कुछ ही महीनों में दर्द दूर हो जाएगा।

यदि आप यह तीन नुश्खे भी रोज़ अपना ले तो आपके कमर में से दर्द छूमंतर हो जायेगा। आप भी बिना दर्द के जी सकेंगे। यदि आपको या आपके किसी दोसी या परिवार के सदस्यों को कमर के दर्द से  होने वाली शिकयात हैं तो ये आर्टिकल शेयर करके उनकी मदद करे।