मुकेश अंबानी ने बनाया बेवकूफ, रिलायंस जिओ के ऐसे राज़ जिसे सुन...

मुकेश अंबानी ने बनाया बेवकूफ, रिलायंस जिओ के ऐसे राज़ जिसे सुन के आप रह जायेंगे दंग

0
SHARE

मुकेश अंबानी ने बनाया बेवकूफ, रिलायंस जिओ के ऐसे राज़ जिसे सुन के आप रह जायेंगे दंग :- सभी कंपनियो को झटका देने वाले मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो लांच करके पूरे देश में हंगामा मचा दिया। इस नए सिम से जुडी ऐसी जरुरी बातें जो आप को चोंका देंगी और आप भी कहेंगे नाम बड़े और दर्शन छोटे। टर्म्स एंड कंडीशन्स अप्लाई तो बहुत बार पढ़ा ही होगा अपने लेकिन उन टर्म्स और कंडीशन्स को सैयद ही ध्यान से पढ़ा हो किसी ने। हम आपको बताने जा रहे है वो छुपी हुई टर्म्स और कंडीशन्स जिसको मुकेश अम्बानी ने कभी नहीं बताया।

Drama-Mukesh-Ambani

डिजिटल दुनिया को सच कर दिखने की पहल करने वाले इस शक़्स ने ऐसी बातें नहीं बताई जो आपको पता होनी चहिये।

रिलायंस जियो ने कहा था कि अनलिमिटेड डाटा दिया जाएगा

सबसे बड़ा दावा जिसने सभी कंपनियो को ताला लगाने को मजबूर कर दिया। अगर आप रिलायंस जिओ की वेबसाइट पर जके कंडीशन्स धयान से पढ़ते है तो जानेंगे की रिलायंस जिओ ने कहा है की ग्राहकों को केवल 31 दिसम्बर तक ही अनलिमिटेड डाटा दिया जायेगा। जबकि मुकेश जी ने ऐसा कुछ भी नहीं बताया।  यही नहीं इसमें 4 gb की लिमिट भी है जिसका मतलब की आप 4 जीबी से ज्यादा डाटा इस्तेमाल नहीं कर सकते। अभी तक ग्राहक एक दिन मे चाहे जितना डाटा इस्तेमाल कर सकते थे।

हाल ही मे आये ऑफर मे लिखा है की ग्राहक एक दिन मे 4 जीबी से ज्यादा डाटा यूज़ नहीं कर सकते।  4 जीबी के बाद घटकर स्पीड 128 केबीपीएस हो जाएगी।  लांच के वक़्त बताया गया था की 50 रुपए मे 1 जीबी डाटा के साथ रात मे अनलिमिटेड यूसेज मिलेगा।  लेकिन उस यूसेज का समय व लिमिट भी है ये जानते थे आप ? रात मे यूसेज अनलिमिटेड है केवल 2 बजे से 5 बजे तक ही।  ऐसे 3 घंटे जो बहुत ही अजीब है।

4G स्मार्टफोन के लिए बनायीं गयी ये सिम केवल 4G यूज़र्स के लिए है जिससे 3G यूज़र्स खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे है। इतना महँगा स्मार्टफोन होने के बाद भी वे इस मुफ्त सुविधा का लाभ नहीं उठा पाएंगे।