वारेन बफे देंगे जितने वाले को जिंदगी भर हर साल 67 लाख...

वारेन बफे देंगे जितने वाले को जिंदगी भर हर साल 67 लाख रुपए

0
SHARE

वारेन बफे देंगे जितने वाले को जिंदगी भर हर साल 67 लाख रुपए :- दुनि‍या के तीसरे अमीर आदमी और सबसे बड़े इन्‍वेस्‍टर – वारेन बफे के लि‍ए काम करने वालों को मोटी रकम दी जा रही है। वारेन बफे की कंपनी बर्कशायर हैथवे के कर्मचारी इस साल बड़ी संख्‍या में मार्च मैडनेस ब्रेकेट कॉन्‍टेस्‍ट में हि‍स्‍सा ले रहे हैं। क्‍योंकि‍ वारेन बफे ने कहा है कि‍ कोई एक कर्मचारी हर साल जिंदगी भर के लि‍ए करीब 67 लाख रुपए जीत सकता है। शर्त यह है कि‍ कर्मचारि‍यों को यह बताना होगा कि‍ कि‍स कॉलेज की बास्‍केट वॉल टीम एनसीएए स्‍वीट 16 में खेलने वाली है।

वारेन बफे ने कहा कि‍ अगर वह टीम स्‍वीट 16 में खेलती है, अगर कोई एक यह बताता है, चाहे वह लड़का या हो लड़की उसे जिंदगी भर के लि‍ए हर साल 67 लाख रुपए मि‍लेंगे।

अगर कोई भी यह प्राइज नहीं जीत पाता है तो भी वह 1 लाख डॉलर देंगे। यह मौका उसे दि‍या जाएगा जो यह बताएगा कि‍ एनसीएए मेन्‍स के कॉलेज बास्‍केटबॉल टूर्नामेंट में कौन जीतने वाला है।

दो लोगो ने जीती थी शर्त:

बफे ने कहा कि‍ पि‍छले साल दो लोगों के बीच टाइ हो गया था। एक व्‍यक्‍ति‍ को बास्‍केटबॉल के बारे में काफी कुछ पता था और दूसरे को बास्‍केटबॉल के बारे में कुछ भी नहीं पता था। लेकि‍न दोनों को 50-50 हजार डॉलर मि‍ले थे।

साल 2016 के इस कॉन्‍टेस्‍ट में 85,000 लोगों ने अप्‍लाई कि‍या था। बफे का मानना है कि‍ इस साल यह संख्‍या 1 लाख से ज्‍यादा होगी। कंपनी में कुल 3.67 लाख कर्मचारी काम करते हैं।

बफे ने बि‍ग बास्‍केटबॉल शर्तों को 2014 में लगाना शुरू कि‍या था। तब उन्‍होंने सभी 64 टीमों के बारे में बताने वाले को 1 अरब डॉलर का ऑफर दि‍या था। उस साल यह ऑफर पब्‍लि‍क के लि‍ए भी था। यह कॉन्‍टेस्‍ट क्‍वि‍कन लोन और याहू के साथ मि‍लकर कि‍या गया था।