देखिए! US में सांसदों के बेसबॉल अभ्यास के दौरान हुई गोलीबारी !...

देखिए! US में सांसदों के बेसबॉल अभ्यास के दौरान हुई गोलीबारी ! ! !

0
SHARE

देखिए! US में सांसदों के बेसबॉल अभ्यास के दौरान हुई गोलीबारी ! ! ! :- US के  एलेंक्जेंड्रिया, वर्जीनिया  में सांसदों पर हुए गोलाबारी ने US  में तो जैसे कोहराम सा मचा दिया है।   सांसदों के बीच होने वाले वार्षिक बेसबॉल खेल आयोजन  में हुई गोलाबारी से वरिष्ठ कांग्रेस सदस्य स्टीव स्कालिसे को कूल्हे में गोली लगी है। साथ ही दो कानून प्रवर्तन अधिकारियों और कांग्रेस स्टाफ के एक सदस्य को भी गोली लगी है।  हालांकि संदिग्ध को भी गिरफ्तार करने के बाद मारा भी जा चूका है। संदिग्ध एक श्वेत व्यक्ति था जिसकी उम्र 40 से 50 साल के बीच होगी। इस  शख्स की पहचान जेम्स टी होडकिंसन के रूप में हुई है और वह इलीनोइस का रहने वाला बताया जा रहा है

एक बहुत बड़ा सवाल वहा  के अधिकारियो पर भी उठाया गया है कि सांसदों कि सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक कैसे हो गयी।  अमेरिकी राष्टपति डोनाल्ड ट्रम्प का कहना है कि  में इस घटना से बहुत अंदर तक हिल चूका हूँ मुझे बहुत भारी ठेस  लगी  है। हमने किसी भी धर्म  खिलाफ जाकर अपना  अमेरिकी वीजा बैन  नहीं किया है बल्कि हम अपने देश की सुरक्षा नीति को सबसे ऊपर रखना चाहते है।

US में सांसदों के बेसबॉल अभ्यास के दौरान हुई गोलीबारी

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा कि  ”  लुसियाना के स्टीव स्कालिसे, एक सच्चे मित्र और देशभक्त, बुरी तरह घायल हुए हैं लेकिन वह पूरी तरह स्वस्थ हो जाएंगे। हमारी प्रार्थनाएं उनके साथ हैं।  ”   सीनेटर जेफ फ्लेक के अनुसार अभ्यास में करीब 25 सीनेटर शामिल थे। सुबह करीब साढ़े छह बजे बंदूकधारी और सांसदों की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकमर्यिों के बीच लगभग 50 गोलियां चलीं।

इस हमले के बाद US  में सुरक्षा और ज्यादा कड़ी हो गयी है।  डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा की हम आतंकवादियों को  माफ़ नहीं करेगे