सुर्खियां

7 रेस कोर्स से बदलकर 7 ऐकात्म हो सकता है मोदी जी का एड्रेस

7 रेस कोर्स से बदलकर 7 ऐकात्म हो सकता है मोदी जी का एड्रेसअगर बीजेपी सांसद मिनाक्षी लेखी का प्रस्ताव पास हो गया तो पीएम के घर का पता बदल जायेगा। दरअसल लेखी ने एनडीएमसी में प्रस्ताव रखा है। कि रेस कोर्स रोड का नाम बदलकर एकात्म मार्ग किया जाए। प्रस्ताव पर आज एनडीएमसी की बैठक होगी। अगर यहाँ प्रस्ताव पास होता है। तो इसे दिल्ली सरकार और केंद्रीय सरकार के पास भेज जाएगा।

race course road

यहाँ से हरी झंडी मिलने के बाद पीएम हाउस का एड्रेस 7 रा सी रा से बदल कर 7 एकात्म मार्ग हो जायेगा। लेखी ने कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय के एकात्म मानव वाद दर्शन की विचारधारा के आधार पर रेस कोर्स रोड का नाम बदल कर एकात्म मार्ग करने का प्रपोजल है।

लेखी ने एनडीएमसी को यह प्रस्ताव 9 सितम्बर को भेजा था। कॉउंसिल के वाईस चैयरमेन कारन सिंह तंवर ने भी 16 सितम्बर को एकात्म मार्ग करने का  प्रपोजल दिया था। जबकि इसके विरोध में एनडीएमसी के मेंबर और आम आदमी पार्टी दिल्ली कैंट के विधायक सुरेंदर सिंह है। उनोहने कहा कि जिस जगह पर पीएम हाउस है वहाँ  पर आर्मी  का इतिहास रहा है। यहाँ पर एयरफोर्स का बेस भी है। उनोहने मांग की पीएम हाउस का नाम बदल कर परमवीर चक्र विजेता फ्लाइट लेफ्टिनेंट निर्मल सिंह सेखो रखा जाए।