सुर्खियां

” जरूरत पड़ने पर परमाणु हमला भी करेंगे ” : पाक रक्षा मंत्री

” जरूरत पड़ने पर परमाणु हमला भी करेंगे ” : पाक रक्षा मंत्रीभारत ने पाकिस्तान की ओर हमेशा से ही दोस्ती और आम चैन का हाथ बढ़ाया है लेकिन पकिस्तान ने हमेशा ही इस हाथ को लगतार आतंकी हमले करवा कर, काट डाला है। पकिस्तान के पल में बदलते रुख, से भारत अब बहुत तंग आ चुका है। जम्मू कश्मीर के उरी सेंटर में हुए आंतकी हमले के बाद, होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने बहुत ही कठोर फैसले उठाने का निर्णय लिया है।

khawaja-asif-580x395

लेकिन लगता है पकिस्तान अब पूरी तरह से बेशर्म हो चुका है, इतना सब कुछ होने के बावजूद भी उसके तेवर काम नहीं हो रहे हैं। अभी हाल ही में पकिस्तान के राक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ़ के साथ हुए इंटरव्यू में उन्होंने कहा की अगर पकिस्तान को जरा सा भी खतरा हुआ, अगर जमीन पर किसी ने कदम रखा तो पाकिस्तान परमाणु हमला करने से बिलकुल नहीं चुकेगा।

जब इंटरव्यू में उनसे पूछा गया की अगर हमला करने वाला देश भारत हुआ क्या तब भी आप परमाणु हमला करेंगे ? ख्वाजा आसिफ का कहना था कि “ये हालात से तय होंगे, लेकिन हमारी सुरक्षा खतरे में हुई, हमारा अस्तित्व खतरे में हुआ तो जो चाहो वो लगा दो फिर डर कैसा?”

इन सब के बाद आसिफ का कहना था की कश्मीर मुद्दे पर बातचीत से हल निकल जा सकता है और शांति बनाये शांति रख्ने के लिए कश्मीर मुद्दे का सुलझना बहुत जरूरी है।

आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान की तरफ से परमाणु हथियारों के हमले की धमकी दी गई है, लेकिन पाकिस्तान को पता है कि भारत के सामने उसकी हैसियत क्या है।