सुर्खियां

लाहौर: डिफेंस एरिया में बम ब्लास्ट, जिसमे 8 लोगों की मौत और 35 जख्मी

लाहौर: डिफेंस एरिया में बम ब्लास्ट, जिसमे 8 लोगों की मौत और 35 जख्मी :- लाहौर: गुरुवार को पाकिस्तान में लाहौर के डिफेंस एरिया में हुए बम ब्लास्ट में 8 लोगों की मौत हो गई और 35 लोग जख्मी हो गए। जख्मी लोगों में कई लोगों की हालात गंभीर बताई जा रही है। यह ब्लास्ट इतना जोरदार था कि करीब 500 मीटर तक की बिल्डिंग और कारों के ग्लास टूट गए।

जो ब्लास्ट आज सुबह जिस इलाके में हुआ है, वहां कई कॉमर्शियल ऑफिस और शॉप्स हैं। इलाके को चारो तरफ से सील कर दिया गया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पंजाब फोरेन्सिक साइंस लेबोरेट्री मौके पर जा कर सबूत इकट्ठे कर रही है। पुलिस के हवाले से बताया कि ब्लास्ट के लिए करीब 10 किलो एक्सप्लोजिव वाले टाइम बम का इस्तेमाल किया गया।

शुरुआत में पंजाब सरकार ने पहले जनरेटर से ब्लास्ट होने की जानकारी दी थी। अब तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। आर्मी आतंकी की तलाश के लिए इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है। बिल्डिंग को निशाना बनाने की वजह अब तक साफ नहीं हो पाई। पंजाब के लॉ मिनिस्टर राना सनाउल्लाह ने कहा कि बिल्डिंग को निशाना बनाए जाने के पीछे की वजहें साफ नहीं है।

इसी मार्केट में कुछ दिन पहले बम होने की अफवाह फैली थी। इसके बाद सिक्युरिटी एजेंसियों ने पूरे इलाके को खाली करा दिया था।

पाकिस्तान में सेहवान ब्लास्ट के बाद पाकिस्तान सिक्युरिटी एजेंसियों ने पूरे देश में आतंकियों के खिलाफ एक मिशन चला रखा है। इनका दावा है कि पिछले कुछ दिन में 100 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है।