देखे: अरबपति बिजनेसमैनों की अभी तक है अनमैरिड लड़कियां

देखे: अरबपति बिजनेसमैनों की अभी तक है अनमैरिड लड़कियां

0
SHARE

देखे: अरबपति बिजनेसमैनों की अभी तक है अनमैरिड लड़कियां :- देश के अरबपतियो की बेटिया आज भी शादीशुदा नही है क्योकि देश के अरबपतियों की बेटियां कारोबार में नाम कमाने के साथ अपने आपको स्टाइलिश लुक के लिए भी फेमस हैं।

कौन कौन है वो लडकिया:

यशस्विनी जिंदल:

जिंदल स्टील एंड पावर के चेयरमैन नवीन जिदंल और शालू जिंदल की बेटी यशस्विनी जिंदल ट्रेन्ड कुचीपुड़ी डांसर हैं। वह कई स्टेज परफॉर्मेंस भी कर चुकी हैं। वह मीडिया में कम ही नजर आती हैं।
फैमिली नेटवर्थ – 6 अरब डॉलर

श्लोका बिड़ला:
श्लोका बिड़ला के बारे में कम ही लोग जानते हैं। श्लोका बिड़ला यश बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन यशोवर्धन बिड़ला और अवंती बिड़ला की बेटी हैं। वह अभी मुंबई में पढ़ाई कर रही है। यश बिड़ला ग्रुप स्टील पाइप, टेक्सटाइल, लाइफस्टाइल, इन्फोटेक जैसे कई कारोबार है।

ईशा अंबानी:
ईशा अम्बानी महज 24 साल की है। ईशा रिलायंस जियो की प्रोजेक्ट हेड है।
फैमिली नेटवर्थ – 27 अरब डॉलर
देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी कारोबारी जगत में फेमस हैं। उनका नाम फोर्ब्स की लिस्ट में बिलेनियर उत्तराधिकारी की गिनती में शामिल है।

अनन्या बिड़ला:
उम्र – 21
फाउंडर और चेयरमैन – स्वतंत्र माइक्रोफाइनेंस लिमिटेड
फैमिली नेटवर्थ – 6.5 बिलियन डॉलर
कुमार मंगलम और नीरजा बिड़ला की बेटी अनन्या बिड़ला हाल में ही कारोबार जगत से जुड़ी हैं। अनन्या ने ऑक्सफोर्ड से पढ़ाई की है।.

जयंती चौहान:
जयंती चौहान जो बिसलेरी इंटरनेशनल की डायरेक्टर और रमेश चौहान की इकलौती बेटी है। जयंती चौहान पारिवारिक कारोबार को बखूबी संभाल रही हैं। सॉफ्ट ड्रिंक किंग माने जाने वाले रमेश चौहान ने थम्स अप और लिम्का को कोका कोला को बेचकर मिनरल वॉटर का ब्रांड बिसलेरी बनाया। बिसलेरी इंटरनेशनल का ब्रांड करीब 1,000 करोड़ रुपए का है।

रोशनी कपूर:
रोशनी कपूर यस बैंक के एमडी और सीईओ राना कपूर की छोटी बेटी है। रोशनी कपूर अभी पढ़ाई कर रही हैं। रोशनी की बड़ी बहन राधा कपूर अपना कारोबार कर रही हैं। उनकी दूसरी बड़ी बहन राखी कपूर पिता के साथ काम कर रही हैं। यह साफ नहीं है कि वह अपनी बड़ी बहन की तरह अपना कारोबार करेंगी या पिता के साथ कारोबार में हाथ बटांएगी।