सुर्खियां

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मोदी के मंत्री करगिल शहीद की बेटी को घमकी देने वालों के गैंग में शामिल हो गए

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मोदी के मंत्री करगिल शहीद की बेटी को घमकी देने वालों के गैंग में शामिल हो गए :- लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा व कारगिल शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी – गुरमेहर कौर ने सोशल मीडिया पर एक अभियान शुरू किया है। कैंपेन वायरल होने के बाद अब गुरमेहर कौर रेप की धमकियां मिल रही है। वहीं, कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार के मंत्री गुरमेहर कौर को धमकी देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की जगह उनका समर्थन कर रहे हैं।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने 26 फरवरी को कहा कि किसी के पास भी राष्ट्रवाद को परिभाषित करने का पूर्ण अधिकार नहीं है, लेकिन जो भी भारत को तोड़ना चाहता है और आतंकियों का समर्थन करता है, उसे राष्ट्रविरोधी कहा जा सकता है।

किरण रिजिजू ने कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर कुछ छात्र भारत को तोड़ने की कल्पना करते हैं। केंद्रीय मंत्री ने ट्विटर पर लिखा कि किसी को भी राष्ट्रवाद को परिभाषित करने का पूर्ण अधिकार नहीं है, लेकिन जो भी भारत को तोड़ना चाहते हैं, अफजल गुरू एवं आतंकियों का समर्थन करते हैं, वे राष्ट्रविरोधी हैं।

27 फरवरी को भी दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में हिंसक झड़पों के बाद लेडी कारगिल शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर द्वारा सोशल मीडिया पर चलाए जा रहे अभियान को लेकर किरण रिजिजू ने ट्वीट कर सवाल उठाया। रिजीजू ने इस कैंपेन पर सवाल उठाते हुए पूछा कि कौन सी ताकतें इस छात्रा को भ्रमित कर रहे हैं?

रिजीजू ने ट्वीट कर कहा है – इस नौजवान लड़की के दिमाग़ में गंदगी कौन भर रहा है? एक मज़बूत सशस्त्र बल युद्ध को रोकता है। भारत ने कभी किसी पर हमला नहीं किया, लेकिन भारत जब भी कमज़ोर था तब हमले हुए।

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने रिजिजू के बयान की निंदा करते हुए रिजिजू को नासमझ मंत्री करार दिया। संदीप ने कहा कि रामजस कॉलेज में आइसा और एबीवीपी के बीच जो कुछ हुआ उसे राष्ट्रविरोधी नहीं कहा जाना चाहिए।

संदीप दिक्षित ने कहा कि किरण रिजिजू हंगामा के दौरान वह ना ही मौके पर मौजूद थे और ना ही वह इस विरोध को समझ सकते हैं। कांग्रेस नेता संदीप दिक्षित ने कहा कि शहीद के बेटी के खिलाफ बोलने वाले गैंग में जिस प्रकार से रिजिजू शामिल हुए हैं उससे पीएम मोदी के महिला विरोधी मानसिकता को और बल मिलता है।

गुरमेहर कौर ने सोशल मीडिया पर एक अभियान शुरू किया है, जिसका नाम है- ‘मैं एबीवीपी से नहीं डरती।’ यह अभियान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस अभियान का कैंपेन वायरल होने के बाद अब गुरमेहर कौर रेप की धमकियां भी मिल रही है।

गुरमेहर कौर ने रामजस कॉलेज में एबीवीपी और आईसा (ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन) के बीच हुई मारपीट के बाद यह कैंपेन शुरू किया था। गुरमेहर कौर ने एक तख्ती पकड़ी हुई तस्वीर फेसबुक पर प्रोफाइल तस्वीर के तौर पर लगाई है। इस तख्ती पर लिखा है, ‘मैं दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ती हूं। मैं एबीवीपी से नहीं डरती। मैं अकेली नहीं हूं। भारत का हर छात्र मेरे साथ है। हैशटैग स्टूडेंट्स अगेंस्ट एबीवीपी (#StudentsAgainstABVP) के साथ सैकड़ों की संख्या में छात्र इस मैसेज को शेयर कर रहे हैं।