महासन्डे का महामुक़ाबला: भारत फिर देगा पकिस्तान को शिकस्त ! !

महासन्डे का महामुक़ाबला: भारत फिर देगा पकिस्तान को शिकस्त ! !

0
SHARE

महासन्डे का महामुक़ाबला: भारत फिर देगा पकिस्तान को शिकस्त ! ! :- आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी के फिनाले की टिकट एडवांस में बुक हो चुकी है। भारत और पाकिस्तान का मैच कोई भी मिस नहीं करना चाहता।  यह एक विशाल मैच होता है। पूरे भारत और पकिस्तान की जनता इस मैच को बड़े चाव से देखते है। और अब तो पूरे  10 साल बाद भारत और पकिस्तान चैंपियन ट्रॉफी में आमने सामने होंगे तो यह देखना दिलचस्प होगा की कौन इस मैच का विजेता बनेगा।

भारतीय टीम इस मैच को लेकर पूरी तरह से तैयार है हमारी टीम में सभी खिलाड़ी यह अच्छी तरह से समझते है कि पकिस्तान से मैच हारना बेज़्ज़ती करने से कम नहीं  है। ओपनर के तोर पर हमारे पास आईसीसी चैंपियनस ट्रॉफी की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन है साथ ही  कप्तान विराट कोहली वो ना सिर्फ अच्छे बल्लेबाज़ है  बल्कि उन्हें अपनी टीम को संभालना भी अच्छे से आता है।  साथ ही  हमारे पास युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी जैसे खिलाडी भी है  जिनके पास अच्छा अनुभव है तथा जो अपनी काबिलियत से पूरा एक मैच जीता सकते है।

भारत और पकिस्तान के बीच कड़ा मुकाबला

और केदार जाधव और हार्दिक पांड्या भी अपनी पूरी फोम में है साथ ही हमारे गेंदबाजो में भी हमारे पास आर.आश्विन और भुवनेश्वर कुमार जैसे गेंदबाज़ है जो अपनी पूरी मेहनत से पूरी टीम को आल आउट कर सकते है। तो अगर खिलाड़ियों की बात की जाये तो हमारे पास कोई भी ऐसा नहीं है जो भारत की हार की वजह हो।

भारत पकिस्तान में सबसे ज्यादा उत्साहित तो जनता होती है।  भारत पकिस्तान का मैच जहा हो भारत की जनता वहा पहुंच ही जाती है।  यही तो भारतीयों की सबसे अच्छी बात होती है की वो जहा जाते है  प्रेम से उस देश को अपना बना लेते है और जो लोग लाइव मैच नहीं देख पाते वो , टेलीविज़न पर नज़र जमा कर बैठ जाते है रिकॉर्ड के अनुसार आखिरी बार जब भारत और पकिस्तान का मैच हुआ तो 20 करोड़ लोगो ने उससे देखा था.

बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर हुए उस मुकाबले में स्टेडियम में भी दर्शकों की संख्या ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ डाले थे। उस मैच से पहले एजबेस्टन में इतनी भारी संख्या में दर्शक कभी नहीं पहुंचे थे। पर इस बार तो लगता है कि  यह रिकॉर्ड भी टूट जायेगा।

सच में 17  जून का दिन भी भारत के इतिहास में अपना एकअलग हे रिकॉर्ड कायम करेगा। और ये रिकॉर्ड जीत की आगाज़ से होगा भारतीय टीम अपने मनोबल से पकिस्तान को परास्त कर देगी।