जानिये क्या है भारत के खिलाफ पकिस्तान की रणनीति ??

जानिये क्या है भारत के खिलाफ पकिस्तान की रणनीति ??

0
SHARE

जानिये क्या है भारत के खिलाफ पकिस्तान की रणनीति ?? :- आईसीसी चैम्पियन ट्रॉफी में जहा पाकिस्तान इंग्लैंड को हराकर फिनाले में पहले ही पहुंच चुका है।  वहा भारत ने बांग्लादेश को हराकर अपना नाम चैम्पियन ट्रॉफी के में फिनाले में दर्ज  करा लिया है। अब यह देखना दिलचस्प होगा की चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब कौन सी टीम अपने नाम करती है।

जहाँ भारतीय टीम अपने पूरे जोश व  तैयारी के साथ मैदान में उतरेगी। वही पाकिस्तान टीम भी भारत के खिलाफ अपनी रणनीति बना रही है। क्योंकि भारत और पाकिस्तान का मैच एक मैच के की तरह नहीं बल्कि एक जंग की तरह होता। और पाकिस्तान भारत के सामने किसी भी हालत में कमज़ोर नहीं पड़ना चाहता।  इस लिए जो कर सकते है  अपनी टीम को मज़बूत बनाने  के लिए वो पाकिस्तान करेगा।

भारत के खिलाफ पकिस्तान की रणनीति ??

वैसे जहा तक पाकिस्तान की बात की जाये तो वो भारतीय टीम के मज़बूत खिलाड़ियों के लिए अपनी रणनीति तैयार कर रहा होगा। क्योकि भारतीय टीम के खिलाड़ी अभी अपनी पूरी फोम में है। और जब भी पकिस्तान और भारत का मुक़ाबला हुआ है तब पकिस्तान को हमेशा हार का सामना ही करना पड़ा

जहा भारतीय टीम के पूर्व खिलाडी भारत को कई  टिप्स दे रहे है वही  पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान ने कहा है कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पास चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में टीम इंडिया से टूर्नामेंट के लीग मैच में मिली हार का बदला लेने का सुनहरा मौका है, लेकिन इसके लिए टीम को कुछ योजनाओं पर काम करना होगा।

इमरान के अनुसार यदि पाक टीम ने इन पर बखूबी काम किया, तो कप पाकिस्तान की झोली में होगा। लगता है इमरान खान भारत के हाथो हुई अपनी बेज़्जती को अभी तक नहीं भूल पाए है इस लिए उन्होंने कहा कि ‘मुझे लगता है कि हमारे पास फाइनल के माध्यम से अपना खोया सम्मान हासिल करने का सुनहरा मौका है, क्योंकि हम पहला मैच बहुत बुरी तरह से हारे थे। ‘

पर ये बात इमरान खान को कौन समझाये कि भारतीय टीम को पकिस्तान से जीतने की तो आदत सी पढ़ गयी है। अब यह तो 17 जून को ही पता चलेगा कि पाकिस्तानी टीम ने अपने पूर्व कप्तान की बातो पर कितना अमल किया है।

वैसे जहा तक रही चैंपियन ट्रॉफी की बात तो भारतीय टीम ने हमेशा पकिस्तान को पटखनी देकर हराया है।  पर तब भी भारतीय टीम अपनी पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरेगी। पकिस्तान टीम में कई ऐसे खिलाडी है जिनको भारत बिलकुल भी हल्के में नहीं ले सकता। सरफराज अहमद भी उन्ही खिलाड़ियों में से एक है। साथ ही पाकिस्तानी  गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर फिट होकर भारत के खिलाफ खेलने को तैयार हैं। तो ऐसे में भारतीय टीम भी अपनी पूरी रणनीति के साथ मैदान में उतरेगी।