दूर हुई GST से जुडी समस्याएं ,अरुण जेटली ने दिलाया भरोसा!

दूर हुई GST से जुडी समस्याएं ,अरुण जेटली ने दिलाया भरोसा!

0
SHARE

दूर हुई GST से जुडी समस्याएं ,अरुण जेटली ने दिलाया भरोसा! :- GST के आने से पहले ही हर किसी ने ये अनुमान लगाना शुरू कर दिया था कि GST आने के बाद महंगाई बढ़ जाएगी।  हर किसी चीज  के दाम बढ़ेगे।  और इसका सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ेगा। इस पर आम आदमी की चिंता काफी हद तक बढ़ गयी थी जिसको ध्यान में रखते हुए मोदी सरकार के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने जनता का समबोधन किया और  महंगाई के डर से  जनता को मुक्त किया।

अरुण जेटली ने बताया की GST आने से पहले अनुमान लगाना गलत साबित होगा।  GST से महंगाई पर कोई असर नहीं पड़ेगा बल्कि इसके जरिए लोगों को आसान टैक्स व्यवस्था का फायदा मिलेगा। GST के आने से कोई भी टैक्स की चोरी नहीं कर पायेगा।  साथ ही कहा कि जनता को इस बात की चिंता नहीं करनी चाहिए। हम आम आदमी को सोच कर ही हर फैसला लेंगे।

दूर हुई GST से जुडी समस्याएं

साथ ही मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और  मिनिस्टर नितिन गडकरी ने भी GST पर बात की और इसके फायदे गिनवाए। वहीं नीति आयोग के उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया ने  कह कि ” एक देश एक टैक्स’ की परिकल्पना का असली मतलब बताते हुए कहा कि पूरे देश में किसी राज्य में भी आप कोई वस्तु खरीदें, उसपर लगने वाला टैक्स एक ही होगा। ”

मोदी सरकार ने जनता को भरोसा दिलाया की इससे महंगाई पर पड़ेगा। हम GST द्वारा ऐसे लोगो को पकड़ पाएंगे जो टैक्स की चोरी करते है और काला धन रखने वालो के खिलाफ कड़ी करवाई कर उन्हें पकड़ पाएगे। और साथ ही ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने आज कहा कि ‘’ जीएसटी देश की आर्थिक तस्वीर  बदलने वाला है। जीएसटी का लाभ ये है कि इसमें सभी के लिए समान टैक्स है, किसी के लिए ज्यादा नहीं, किसी के लिए कम नहीं।  जीएसटी लागू होने पर सभी ट्रांसेक्शन के एक जगह आने से टैक्स की चोरी लगभग असंभव हो जायेगी। ‘’