सुर्खियां

रातोंरात करोड़पति बना हलवाई, लगी 1.50 करोड़ की लॉटरी

रातोंरात करोड़पति बना हलवाई, लगी 1.50 करोड़ की लॉटरी  :- फतेहाबाद: ऊपरवाला जब भी देता, देता छप्पर फाड़ कर। यह बात हरियाणा में वाकई सच साबित हो गयी जब एक आदमी जो फतेहाबाद जिले के एक छोटे से गांव दैय्यड़ का रहने वाला है को ऊपर वाले ने छप्पर फाड़ कर दिया है। आज़ाद सिंह, जो 8वीं पास और पेशे से हलवाई, डेढ़ करोड़ रुपये की लॉटरी लगी है।

 

एक अखबार के अनुसार, 28 वर्षीय आजाद सिंह ने दिसंबर 2016 में सिरसा से पंजाब सरकार द्वारा संचालित होने वाली ‘न्यू यर बंपर लॉटरी’ का एक टिकट खरीदा था। इस स्कीम के तहत उसने 200 रुपये का टिकट खरीदा था और किस्मत ने उसका साथ दिया। डेढ़ करोड़ रुपये की लॉटरी निकलने पर आजाद सिंह और उसके परिवार में ही नहीं बल्कि उसके पूरे गांव में जश्न का माहौल है।

हलवाई आजाद ने बताया कि उनकी लॉटरी खेलने में कभी कोई दिलचस्पी नहीं थी,जब वह दो महीने पहले किसी काम के सिलसिले में सिरसा गए थे तो वहां सड़क से गुजरते हुए उनकी नजर एक लॉटरी स्टॉल पर पड़ी। न चाहते हुए भी वह लॉटरी स्टॉल दिखते ही लॉटरी स्टॉल की तरफ खिंचा चला गया और पंजाब स्टेट लॉटरीज का न्यू इयर-लोहड़ी बंपर का 200 रुपये का टिकट खरीद लिया।

हलवाई आज़ाद ने मीडिया को बताया कि मैंने एक टिकट खरीदा था और उम्मीद थी कि कम से कम 400 रुपए का निश्चित इनाम तो जीत ही जाऊंगा। लेकिन, मुझे नहीं पता था कि मैं अपने गांव में करोड़पति के रूप में प्रसिद्ध हो जाऊंगा।

हलवाई आजाद ने बताया कि जब उनके पास लॉटरी एजेंसी से फोन आया और उन्होंने बताया कि आपकी डेढ़ करोड़ रुपये की लॉटरी निकली है, तो मेरा खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सबसे पहले हलवाई आजाद सिंह ने भगवान का धन्यवाद किया और मंदिर में जाकर माथा टेका।