बिहार 12th रिजल्ट: 12th के रिजल्ट से तंग आकर छात्रों ने...

बिहार 12th रिजल्ट: 12th के रिजल्ट से तंग आकर छात्रों ने किया हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज।

0
SHARE

बिहार 12th रिजल्ट: 12th के रिजल्ट से तंग आकर छात्रों  ने  किया हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज। :- बिहार 12th रिजल्ट: बिहार 12th में फ़ैल हुए छात्रों का  गुस्सा बुधवार को काफी भड़क  गया सैकड़ों छात्रों ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के कार्यालय के पास पहुंचकर  हंगामा किया। छात्रों की नाराज़गी देख कर बिहार पुलिस चकित हो गयी सभी छात्र आरोप लगा रहे  हैं की उत्तर पुस्तिका की जांच सही ढंग से नहीं की गयी हैं।  अतः ये सभी  छात्र तब तक अपने हंगामे में डटे रहेंगे  जब तक बोर्ड कोई जवाब देदे।

 

यह तक की सभी छात्रों को हटाने के लिए पुलिस बल का प्रयोग किया गया। ऐवम  आक्रोषित छात्रों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।आप सोच सकते हैं छात्रों का आक्रोश काफी भड़ है।  इस प्रकार के हंगामे  देख कर बिहार सरकार भी अचम्भित हैं।  जैसा की आप सभी जानते हैं की मंगलवार को 12वीं के परीक्षा परिणाम प्रकाशित करने के बाद ही छात्रों का गुस्सा भड़  था।

ये कहा जा रहा हैं की हंगामा कर रहे छात्रों में कई लड़कियां और अभिभावक भी थे।  सभी छात्रों ने परिषर के बहार जम कर हंगामा किया।   छात्रों का आरोप है कि परीक्षा में सही तरीके से जांच प्रक्रिया नहीं अपनाई गई है, जिसकी वजह से ज्यादा संख्या में बच्चे असफल हुए हैं।  यहे  कहा जा रहा हैं की आने वाले कुछ दिन बिहार बोर्ड के लिए  छात्रों के लिए कठिन हो सकते हैं।

सभी छात्र 12th की परीक्षा  के नतीज़ो से नाखुश हैं  एवेम मांग कर हैं की या तो परीक्षा दुबारा कराई जाये या उतर पुस्तिका दुबारा चेक की जाये।  इस तनावपूर्ण माहौल को शांत करने के लिए काफी संख्या में पुलिस बल को भी तैनात किया गया हैं। देखना होगा  की आने वाले दिनों मे छात्रों और बिहार  के बीच का तनाव कैसे खत्म होगा।