सुर्खियां

‘बीइंग बाबा रामदेव’, रामदेव की आत्मगाथा होगी अगले साल रिलीज़

‘बीइंग बाबा रामदेव’, रामदेव की आत्मगाथा होगी अगले साल रिलीज़बाबा रामदेव हमेशा से ही मीडिया में हमेशा से ही चर्चित रहे हैं। कभी अपने पतंजलि उत्पादों की वजह से तो कभी अपने राजनैतिक बयानों की वजह से। हाल ही जब ये बात पता चली की बाबा रामदेव अब जल्द ही पतंजलि जीन्स भी निकालने वाले हैं तो उनके इस नए उत्पाद का ट्विटर ने खूब जम कर मजाक उड़ाया।

baba ramdev autobiography

अब बाबा रामदेव फिर से मीडिया में काफी चर्चित हो गए हैं, लेकिन इस बार जो चीज़ वे मार्किट में उतारने जा रहे हैं। उसे पढ़ने के बाद आप का भी बाबा रामदेव के प्रति नज़रिया बदल जायेगा…….पढ़ने के बाद ? जी हाँ इस बार मार्किट में बाबा रामदेव खुद पर लिखी हुई जीवनी, अंग्रेजी में कहें तो ऑटोबायोग्राफी निकालने वाले हैं। खुद पर लिखी जाने वाली इस जीवनी का नाम उन्होंने ‘बीइंग बाबा रामदेव’ दिया है।

मीडिया से सवाल जवाब करने पर उन्होंने कहा की ‘’मेरे बारे में मीडिया में पहले ही काफी लोग बहुत कुछ लिख चुके हैं। लेकिन अब अपनी आत्मगाथा में मैं अपने शब्दों में अपनी जिंदगी को लोगों के सामने लाउंगा।’’ माना जा रहा है की बाबा रामदेव अपने ऊपर लिखी जाने वाली इस किताब में योग, पतंजलि और साथ साथ ही साथ राजनैतिक चुनौतियों का भी जिक्र करेंगे।

कुछ महीनों पहले टीवी के सोनी चैनल पर बाबा रामदेव की जीवनगाथा पर एक कार्यक्रम भी आया था। जिसमें उनके जीवन से लेकर उनके अब तक के समय को काफी विस्तार पूर्वक बताया गया था। पहले पतंजलि जो भी था, लेकिन आज ये एक बहुत बड़ी मल्टीनेशनल कंपनी तौर पर उभर रहा है। भारत में पतंजलि ने अच्छी अच्छी कंपनीयों के छक्के छुड़ा हैं।

आगे आने वाले समय में इस कंपनी का विस्तार होना तय है, भारत के साथ साथ पतंजलि और भी कई देशों में अपने पैर ज़माने वाला है।