सुर्खियां

दिल्ली को मच्छर फ्री बनाने के लिए AAP सरकार का मेगा प्लान

दिल्ली को मच्छर फ्री बनाने के लिए AAP सरकार का मेगा प्लानदिल्ली में डेंगू -चिकनगुनिया के साथ साथ मलेरिया के बढ़ते मामलो ने दिल्ली सरकार की चिंता बड़ा दी है। दिल्ली सरकार ने दिल्ली को मच्छर से मुक्त करवाने के लिए एक मुहीम सुरु की है। इस मुहीम के तहत हर जगह फॉगिंग का कॉम्प्रिहेन्शिव प्लान बनाया है। डिप्टी सीम ने बताया कि इस प्लान के तहत एक -एक गली  मोहल्ले में हर दूसरे दिन फॉगिंग की जायेगी। सभी विधानसभा और वार्ड में बड़े स्तर पर ये अभियान चलाया जाएगा।

aap government against mosquitoes

अकटूबर तक ये अभियान चलेगा। मनीष सिसोदिया ने कहा कि 22 सितम्बर से 100 मशीनों के द्वारा फॉगिंग अभियान सुरु होगा और 26 सितम्बर से 600 मशीनों से अक्टूबर महीने तक हर गली में फॉगिंग की जायेगी। सिसोदिया ने बताया कि अगले एक महीने तक ये अभियान चलाया जाइएगा। इस से शहर में मच्छरों का आतंक ख़त्म होगा। उनोहने कहा हालाँकि ये काम एमसीडी का है। लेकिन इस संकट में दिल्ली सर्कार उन के साथ मिल कर उनका सहयोग करेगी।

सिसोदिया ने कहा एमसीडी अपना काम करती रहे और दिल्ली सरकार की ये मुहीम भी साथ साथ चलती रहेगी। लेकिन इसके साथ एमसीडी को कूड़ा घरो की सफाई पर विशेष ध्यान देना होगा। अभी इनकी इस्थि बहुत ख़राब है। अभी गलियों में कूड़ा पड़ा हुआ रहता है। इस में हम जनता का भी फ़र्ज़ है।  कि अपने आस पड़ोस में सफाई का पूरा ध्यान रखे। खाली  सरकार के अभियान से ही कुछ नहीं होगा हमे भी इसका ध्यान रखना होगा।