सुर्खियां

देखे विडियो: कैसे दो लोगों ने अपनी जान पर खेलकर चौथी मंजिल पर फंसी बच्ची को बचाया

देखे विडियो: कैसे दो लोगों ने अपनी जान पर खेलकर चौथी मंजिल पर फंसी बच्ची को बचाया :- दक्षिण चीन के गुआंगडोंग प्रांत में एक छोटी बच्ची की गर्दन एक ग्रिल में फंस गई। जिसके बाद उसने चिल्लाना शुरु कर दिया। बच्ची की आवाज़ सुनकर दो व्यक्तियों ने अपनी जान पर खेलकर बच्ची को बचाया। यह घटना चौथी मंजिल पर हुई।

 

इस वीडियो के सामने आने के बाद चीनी मीडियो में इन दोनों व्यक्तियों की खूब तारीफ की जा रही है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पड़ोसियों ने मीडिया को बताया कि छोटी बच्ची की मां घर से बाहर गई हुई थी जिसकी वजह से बच्ची घर में अकेली थी। पड़ोसियों ने कहा कि ऐसा कम ही होता है जब बच्ची के साथ घर में कोई ना रहता हो।

घर में अकेले होने के कारण वो बालकनी में आ गई और बाहर देखने लगी और अनजाने में वो ग्रिल में फंस गई। जिसके बाद ये हादसा हुआ। जोंग जिसने बच्ची की मदद की थी ने बताया कि बच्ची की आवाज सुनकर उन्होंने और उसके साथ काम कर रहे लोगों ने तुरंत प्लान बनाया।

हम दो बच्ची को बचाने के लिए ऊपर चढ़े तो वहीं तीन लोग नीचे खड़े हो गए। अगर बच्ची नीचे भी गिरती है तो उसे बचाया जा सके। जोंग ने मीडिया को बताया कि ये कोई बड़ा काम नहीं है। हर इंसान को दूसरे इंसान की मदद करनी चाहिए। जोंग पास ही में बन रही एक इमारत में काम कर रहे थे। बच्ची को बचाने के लिए बच्ची के परिवार ने जोंग और उसके साथियों का शुक्रिया किया है।

विडियो देखे: