रमजान ईद मुबारक 2017! पीएम नरेंद्र मोदी ने दी देशभर में ईद...

रमजान ईद मुबारक 2017! पीएम नरेंद्र मोदी ने दी देशभर में ईद की शुभकामनाये

0
SHARE

रमजान ईद मुबारक 2017! पीएम नरेंद्र मोदी ने दी देशभर में ईद की शुभकामनाये :- आज पुरे देश में ईद का त्यौहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। हर कोई ईद की ख़ुशी में डूबा हुआ है। चाँद दिखने के बाद से ही बाज़ारो में रौनक सी लग गयी है।  हर व्यक्ति बाजार में अपनी जरुरत का सामान लेने के लिए उमड़ पड़ा है। लोग ईद के दिन अपने सारे गिले  शिकवे भूल जाते है और एक दूसरे को ईद की बधाई देते हुए नज़र आते है।  बड़े इस  खास मौके पर अपने से छोटो  को ईदी देते है।

इस मौके पर प्रधानमंत्री व राष्टपति समेत कई महान लोगो ने पुरे देशवासियो को ईद की बधाई दी प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा कि  ” द-उल-फितर की बधाई, यह शुभ दिन हमारे समाज में शांति और भाईचारे की भावना को आगे बढ़ाएगा। ”  साथ ही उन्होंने कल की मन बात में लिंक को भी शेयर करते हुआ ईद की बधाई दी थी।  व राष्टपति  प्रणब मुखर्जी ने भी ट्वीट करते हुआ लिखा कि  ” द के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को, विशेष रूप से भारत और विदेशों में रह रहे भारतीय मुस्लिम भाइयों और बहनों को, हार्दिक बधाइयां और शुभकामनाएं। ”

ईद पर भेजें ये संदेश और उद्धरण:

रात को नया चांद मुबारक,
चांद को चांदनी मुबारक,
फलक को सितारे मुबारक,
सितारों को बुलन्दी मुबारक,
और आपको हमारी तरफ से ईद मुबारक…..

दीपक में अगर नूर ना होता;
तन्हा दिल यूं मजबूर ना होता;
मैं आपको ईद मुबारक कहने जरूर आता;
अगर आपका घर इतना दूर ना होता.
ईद मुबारक…..

सूरज की किरणें तारों की बहार;
चांद की चांदनी अपनों का प्यार;
हर घड़ी हो खुशहाल;
उसी तरह मुबारक हो आपको ईद का त्योंहार.
ईद मुबारक…..

ईद लेकर आती है ढेर सारी खुशियां;
ईद मिटा देती है इंसान में दूरियां;
ईद है खुदा का एक नायाब तबारक;
और हम भी कहते हैं आपको ईद मुबारक.

चुपके से चांद की रौशनी छू जाये आपको;
धीरे से ये हवा कुछ कह जाये आपको;
दिल से जो चाहते हो मांग लो खुदा से;
हम दुआ करते हैं वो मिल जाये आपको.
ईद मुबारक…..

सदा हंसते रहो जैसे हंसते हैं फूल;
दुनिया के सारे गम तुम जाओ भूल;
चारों तरफ फैलाओ खुशियों के गीत;
इसी उम्मीद के साथ तुम्हें मुबारक हो ईद.
ईद मुबारक…..

साथ हे में उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने भी देशवासियों को ईद की बधाई दी और भाईचारे को सुदृढ़ करने के ईद के महत्व पर बल दिया।   उप-राष्ट्रपति ने अपने बधाई संदेश में कहा, “ईद के उल्लासपूर्ण अवसर पर मैं समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं। ” उन्होंने कहा की रमजान के इस पाक महीने में हमें सारे गिले शिकवे भूल जाने चाहिए व इस त्यौहार को बहुत ज्यादा खुशी के साथ मानना चाहिए। साथ ही हमें भाईचारे को भी अपनी ज़िन्दगी में अपनाना चाहिए।

इस मौके पर हमारे मुसलमान भाई अपनी नमाज़ पढ़ कर रोज़ा खोलते है हमारी बहने  घर में के तरह के पकवान बनाती है।  इस दिन पर हर घर पर कुछ मीठा बनता है।  जिस तरह लोग अपने घरो को सजाते है और त्यौहार मानते है उस से पुरे देश में हर्षोउल्लास का माहोल हो जाता है। ईद हमारे मन में परोपकार ,त्याग और क्षमा  की भावना होती है।