‘बाहुबली 2’ ने ‘दंगल’ को दी करारी मात, बॉक्स ऑफिस पर किया...

‘बाहुबली 2’ ने ‘दंगल’ को दी करारी मात, बॉक्स ऑफिस पर किया कब्ज़ा

0
SHARE

‘बाहुबली 2’ ने ‘दंगल’ को दी करारी मात, बॉक्स ऑफिस पर किया कब्ज़ा :- भारतीय सिनेमा जगत में बाहुबली 2  सबसे ज्यादा कमाई  करने वाली फिल्म है।  बाहुबली 2  ने कमाई के सारे  रिकॉर्ड तोड़ दिए है। पूरी दुनिया में बाहुबली को काफी पसंद किया जा रहा है। बाहुबली से लोगो की काफी अपेक्षा बढ़ी थी।  प्रशसको के अनुसार बाहुबली एक ऐतिहासिक पिक्चर है इसकी पिक्चर की कहानी, डॉयलोग्स और किरदारों को जनता काफी पसंद कर रही है।

बाहुबली 2  अब तक पूरी  दुनिया में 1,633 की शानदार कमाई कर रही है।  और अभी  भी इस पिक्चर की रफ़्तार थम नहीं रही है। भले हे बाहुबली 2  दंगल को पीछे न कर पायी हो।  सूत्रों के मुताबिक दंगल  पूरी दुनिया में अब तक  1, 665 की कमाई कर चुकी है। जिस रफ्तार से ‘दंगल’ चीन में कमाई कर रही  है आगे भी इसके कमाई करने की आंशका  बढ़ रही है

दंगल  को भी चीन में रिलीस किया जा चूका  है।  चीनी  दर्शको को दंगल काफी ज्यादा पसंद आयी है। अब तक के हिसाब से दंगल ने चीन   800  करोड़ की कमाई कर ली है। दंगल को चीन में  9000 स्क्रीन्स पर रिलीस  किया गया था।

और अभी भी काफी हद तक कमाई करने की आशंका है। अब देखना दिलचस्प होगा की चीन में  बाहुबली 2  दंगल को कमाई के मामले में पीछे कर पाती  है या नहीं।

इतने शानदार प्रदर्शन के बाद पिक्चर के निर्माताओं ने बाहुबली 2 को चीन में भी रिलीस  करने का मन बनाया है। विश्वशनीय सूत्रों के मुताबिक जुलाई तक बाहुबली 2  चीन में रिलीस  कर दी जाएगी।

जब बाहुबली 2  और दंगल की तुलना पर आमिर खान से बात की गयी तो उनका कहना था की दोनों पिक्चर काफी हद तक एक दूसरे से अलग है।  तो दोनों की तुलना करना गलत होगा। पर कमाई के लिहाज़ से दोनों पिक्चर काफी करीब है।

बाहुबली 2  की भारतीय सिनेमा जगत में इतनी कामयाबी के बाद ये देखना बहुत  मज़ेदार होगा कि  क्या चीन में भी बाहुबली को इतना ही  प्यार  मिलेगा  में मिला है। क्या वहा की जनता को बाहुबली 2 पसंद आएगी।