रेलवे ग्रुप डी भर्ती 2018 के लिए आवेदन करने की आखरी तारीख...

रेलवे ग्रुप डी भर्ती 2018 के लिए आवेदन करने की आखरी तारीख बढ़ी, जानिए नया शेड्यूल

0
SHARE

Railway Group D Recruitment 2018 Last Date: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने ग्रुप D के 62,907 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने की आखरी तारीख को बढ़ाने का फैसल लिया है। बता दें की ग्रुप डी के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 मार्च 2018 तय की गई थी लेकिन अब इच्छुक और योग्य कैंडिडेट 31 मार्च 2018 तक रेलवे की इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकेंगे। जानकारी के लिए आपको बता दें पिछले महीने डी ग्रुप के पदों पर आवेदन करने के लिए आईटीआई की अनिवार्यता को भी समाप्त करने का फैसला लिया गया था। इस निर्णय के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा था कि ग्रुप डी के लिए अप्लाई करने की आखरी डेट को 15 दिनों आगे बढ़ाया जाएगा। जून-जुलाई 2017 में ग्रुप D श्रेणी में आवेदन करने के लिए 10वीं पास के साथ ITI की अनिवार्यता को गया था। RRB ने अपनी सभी वेबसाइट्स (क्षेत्रीय) पर अधिसूचना जारी कर आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाए जाने की जानकारी दी है|

रेलवे ग्रुप डी भर्ती 2018 के लिए आवेदन करने की आखरी तारीख बढ़ी, जानिए नया शेड्यूल

रेलवे ग्रुप डी 2018 नया शेड्यूल- ऑनलाइन अप्लाई करने की नई अंतिम तिथि 31 मार्च 2018 है। वहीं इंटरनेट बैंकिंग/ डेबिट /क्रेडिट कार्ड के माध्यम से एप्लिकेशन फीस जमा कराने की आखरी डेट 30 मार्च 2018 और समय रात 11.59 बजे तक की जा सकती है। SBI चालान से फीस जमा कराने की अंतिम तिथि 28 मार्च 2018 और समय दोपहर 3 बजे तक की जा सकती है। वहीं पोस्ट ऑफिस चालान के माध्यम से फीस जमा कराने की अंतिम तिथि 27 मार्च 2018 और समय दोपहर 3 बजे है।

RRB वेबसाइट्स
अहमदाबाद (WR)- www.rrbahmedabad.gov.in
अजमेर (NWR)- www.rrbajmer.gov.in
इलाहाबाद (NCR)- www.rrbald.nic.in
बेंगलुरु (SWR)- www.rrbbnc.gov.in
भोपाल (WCR)- www.rrbbpl.nic.in
भुवनेश्वर (ECOR)- www.rrbbbs.gov.in
बिलासपुर (SECR)- www.rrbbilaspur.gov.in
चंडीगढ़ (NR)- www.rrbcdg.gov.in
चेन्नई (SR)- www.rrbchennai.gov.in
गोरखपुर (NER)- www.rrbgkp.gov.in
गुवाहाटी (NFR)- www.rrbguwahati.gov.in
कोलकाता (ER)- www.rrbkolkata.gov.in
मुंबई (CR)- www.rrbmumbai.gov.in
पटना (ECR)- www.rrbpatna.gov.in
रांची (SER)- www.rrbranchi.gov.in
सिकंदराबाद (SCR)- www.rrbsecunderabad.nic.in

रेलवे ग्रुप के लिए ऐसे करें आवेदन- उम्मीदवार आवेदन करने के लिए RRB की ऑफिसियल वेबसाइट पर लॉगइन करें। आप अपने क्षेत्र के मुताबिक रेलवे की 16 क्षेत्रीय वेबसाइट्स से आवेदन कर सकते हैं। ग्रुप डी नौकरी से जुड़े सभी महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश को ध्यान से पढ़ें। अपनी रजिस्टर्ड आईडी से लॉगइन करना होगा। अगर आप रजिस्टर्ड यूजर हैं तो लॉगइन करें। रजिस्टर्ड यूजर नहीं हैं तो पहले अपना रजिस्ट्रेशन कराएं और लॉगइन बनाकर ऑनलाइन आवेदन करें। नीचे रेलवे की ऑफिसियल वेबसाइट्स की लिस्ट दी गई है| जिनकी मदद से आप आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़े- लखनऊ मेट्रो रिक्रूटमेंट 2018: इन पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन?

CMAT 2018 Result: AICTE कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट के परिणाम हुए जारी|

बता दें रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) CPC पे मेट्रिक्स लेवल- 1 में 62907 पदों पर भर्ती करने जा रहा है। 4 साल बाद रेलवे इतने बड़े लेवल पर भर्ती करने जा रहा है। चयनित उम्मीदवारों को 18000 रुपये का प्रतिमाह पे-स्केल के हिसाब से सैलरी दी जाएगी। आप ऑनलाइन आवेदन RRB की अलग-अलग वेबसाइट्स पर जाकर सकते हैं। इन पदों पर होगी भर्ती: ट्रैकमैन, कैबिनमैन, स्विचमैन, हेल्पर II, जीआर. डी (स्टोर), जीआर. डी (इंजीनियर), मुख्य आदमी (Keyman), वेल्डर, फिटर, पोर्टर, हेल्पर- II (मेकेनिकल), हेल्पर- II (एस एंड टी), गैंममैन आदि।