GTU Result 2018: गुजरात टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी दिसंबर परीक्षा के परिणाम हुए जारी|

GTU Result 2018: गुजरात टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी दिसंबर परीक्षा के परिणाम हुए जारी|

0
SHARE

GTU Result 2018, Gujarat Technological University Result 2017: गुजरात टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (Gujarat Technological University, GTU), अहमदाबाद ने शीत सत्र (दिसंबर) 2017 के परिणाम को कुछ समय पहले ही जारी किया। यूनिवर्सिटी ने डिप्लोमा कोर्स (DIPL) के फर्स्ट सेमेस्टर (रेग्यूलर और रिमेडियल), फोर्थ सेमेस्टर (रिमेडियल) और फिफ्थ सेमेस्टर (रेग्यूलर और रिमेडियल) के स्टूडेंट्स के एग्जाम के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। कैंडिडेट्स अपना रिजल्ट ऑनलाइन यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर देख सकते हैं। इसके अलावा और भी कई कोर्सेज के परिणाम जारी हुए हैं। पब्लिक हेल्थ के बैचलर्स कोर्स के पहले सेमेस्टर (रिमेडियल), दूसरे सेमेस्टर (रिमेडियल), तीसरे सेमेस्टर (रेग्यूलर और रिमेडियल) और चौथे सेमेस्टर (रिमेडियल) के परिणाम घोषित हो चुके हैं। सभी एग्जाम दिसंबर 2017 में हुई थीं। यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर BA, BE, BH, BL, BPH, DA, DIPL, DPH, FD, IC, MAM, MPH, MPM, MTM और PDDC कोर्सेज के रिजल्ट जारी किए जा चुके है।

GTU Result 2018: गुजरात टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी दिसंबर परीक्षा के परिणाम हुए जारी|

आइए अब आपको बताते है जल्दी से जीटीयू एग्जाम रिजल्ट चेक करने का तरीका।

यूनिवर्सिटी की ऑफिसियल वेबसाइट https://www.gtu.ac.in/ पर जाएं।

इसके बाद रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करें या फिर सीधे ब्राउजर के एड्रेस बार में सीधे “https://www.gtu.ac.in/result.aspx” डालें।

आपकी स्क्रीन पर रिजल्ट पेज खुल जाएगा।

आपके सामने विभिन्न कोर्सेज की लिस्ट होगी।

इसमें से अपना कोर्स सिलेक्ट करें।

अब अपनी इनफार्मेशन को भरे जैसे अपना एग्जाम सेमेस्टर, एनरोलमेंट नंबर, सीट नंबर और कोड आदि|

सब्मिट बटन पर क्लिक करें।

आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा|

बता दें एग्जाम के रिजल्ट जारी होने के बाद यूनिवर्सिटी की वेबसाइट कुछ समय के लिए क्रैश हो गई थी लेकिन अब छात्र बिना किसी परेशानी से अपने परिणाम को चेक कर सकते हैं।

एक बार फिर से आपको बता दें की गुजरात टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी ने विंटर सेमेस्टर के लगभग सभी कोर्स के परिणाम को आज जरी कर दिया है| अगर आप भी इस यूनिवर्सिटी में पढ़ते है और परीक्षा के परिणामो का काफी समय से इंतजार कर रहे है तो यह आपके लिए खुशखबरी है| यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर इस रिजल्ट से जुडी अन्य जानकारी मोजूद है|