CBSE 12th Result! सीबीएसई XII क्लास रिजल्ट 2017 @cbseresults.nic.in

CBSE 12th Result! सीबीएसई XII क्लास रिजल्ट 2017 @cbseresults.nic.in

0
SHARE

CBSE 12th Class Result– सभी स्टूडेंट्स जो 12th क्लास सीबीएसई 2017  रिजल्ट का इंतज़ार काफी समय से कर रहे हैं  उनका इंतज़ार अब खत्म हो चूका हैं. ताज़ा जानकारी के अनुसार सीबीएसई बोर्ड ने 12th  क्लास के रिजल्ट की घोसणा अपनी वेबसाइट मैं कर दी हैं. यदि आप बारवीं  कक्षा का रिजल्ट देखना चाहते हैं तो आपको सीबीएसई की वेबसाइट में लॉगिन करना होगा।

खबरो की माने तो सीबीएसई 12th क्लास के रिजल्ट की घोसणा 24 मई 2017 को करने वाला हैं. कहा जा रहा हैं की इस वर्ष  लगभग 10 लाख 98 हज़ार से ज्यादा स्टूडेंट्स ने 12th क्लास की परीक्षा दी हैं. आप सभी जानते हैं की दिल्ली यूनिवर्सिटी ने भी एडमिशन प्रॉसेस शुरू कर दिया हैं. यह तक की सभी स्टूडेंट्स भी अब 12th के रिजल्ट के बाद आगे भड़ने को तैयार हैं.

वैसे 12th क्लास के रिजल्ट का इंतज़ार स्टूडेंट्स के साथ -साथ उनके माँ- बाप को भी हैं. अन्तः  12th क्लास का रिजल्ट सभी छात्रों के लिए एक एहम पल होता हैं. सीबीएसई, मॉडरेशन पॉलिसी  फिर से लागु करने जा रही हैं जिसे पहले हटा देना का विचार बोर्ड द्वारा किया गया था. आप कहे सकता हैं की इस खबर के बाद कई छात्रों के मन को थोड़ी शांति मिली होगी.

कैसे करे CBSE 12th  क्लास रिजल्ट को डाउनलोड

सीबीएसई 12th  क्लास रिजल्ट को डाउनलोड करने के लिए कुछ  इंस्ट्रक्शन को जरुरी हैं जरुरी हैं जो निचे लिखे  गए हैं

  • सबसे पहले आपको सीबीएसई बोर्ड की वेबसाइट पर जानना होगा जोकि  ये हैं –
  • उसके पश्चात आपको सीबीएसई 12th क्लास के ऑप्शन का चयन करना होगा।
  • अब आपको अपना रोल नंबर यह पर इनपुट करना होगा।
  • बस अब सबमिट पर क्लिक करे और परीक्षाफल का वेबपेज पे लोड होने का इंतज़ार करे.
  • आपका रिजल्ट आपकी क्प्म्पुटर स्क्रीन पर होगा यह से डाउनलोड कर ले.

आप सभी इन इंस्ट्रक्शंस की मदद से अपने 12th  क्लास के रिजल्ट को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. यदि आपके मन मई कोई प्रशन हैं तो आप निचे  कमेंट सेक्शन मै पूछ सकते हैं.